होटल नटराज के समीप नाले का 1.36 करोड़ से होगा चैनलाइजेशन, सत्ती ने किया भूमिपूजन

होटल नटराज के समीप नाले का 1.36 करोड़ से होगा चैनलाइजेशन, सत्ती ने किया भूमिपूजन

ऊना/सुशील पंडित: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज 1.36 करोड़ रुपए की लागत से होटल नटराज के समीप नाले की चैनलाइजेशन के निर्माण कार्य का विधिवत रूप से शिलान्यास किया। इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि इस नाले के बनने से वार्ड 9, डीसी कार्यालय सहित साथ लगते क्षेत्र को भी जल भराव की समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि जल भराव की समस्या से क्षेत्र के लोगों को खेती करने में काफी दिक्कतों का सामना पड़ता था, लेकिन इस नाले की चैनलाइजेशन से किसान उमदा किस्म की फसलों की पैदावार कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि ऊना शहर में बरसात के दिनों में होने वाली जल भराव की समस्या को समाप्त करने के लिए ऊना शहर के नालों की चैनलाइजेशन परियोजना के लिए प्रदेश सरकार ने कुल 22.48 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की है। ड्रेनेज परियोजना के तहत शहर के 7 प्रमुख नालों की चैनलाइजेशन का प्रस्ताव है, जिनके माध्यम से शहर का सारा पानी लालसिंगी खड्ड के साथ-साथ ऊना खड्ड में मिलाया जाएगा। इससे ऊना में जल भराव की समस्या का स्थाई समाधान होगा।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि शहर की वर्षा जल निकासी परियोजना के तहत अरनियाला नाला लगभग 8.31 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इसके अलावा कोटला नाला पर 4.31 करोड़, न्यू फ्रेंडस कॉलोनी नाला पर 2.70 करोड़, रामपुर नाला पर 3.89 करोड़ और सब्जी मंडी नाले पर 1.84 करोड़ रूपये व्यय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन सभी नालों के टैंडर हो चुके हैं तथा शीघ्र ही निर्माण कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। सती ने कहा कि 450 करोड़ रूपये की लागत से पीजीआई सैटेलाईट सेंटर तथा 22 करोड़ की लागत से ऊना में मिनी सचिवालय, नया सर्किट हाउस तथा रामपुर में सब्जी मंडी का निर्माण किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त 11.93 करोड़ रूपये की लागत से आईटीआई भवन तथा लगभग 12 करोड़ रूपये की लागत से कॉलेज भवन का निर्माण किया जा रहा है।

इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्षा पुष्पा देवी, उपाध्यक्ष पवन कपिला, एसई आईपीएच अरविंद सूद, एक्सिन नरेश धीमान, प्रदेश महिला मोर्चा सचिव मीनाक्षी राणा, पार्षद वार्ड नं 9 ममता कश्यप, वार्ड 10 से उर्मिला चौधरी व वार्ड 6 से विनोद पुरी, मनोनीत पार्षद वार्ड 6 से खामोश जैतक, वार्ड 11 से इंदु वाला, वार्ड 3 से बलविंद्र नथू व वार्ड 11 से कैप्टन चरणदास सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Share