पंजाब विधानसभा चुनावः पंजाबी गायक सिद्धू मुसेवाला की बढ़ सकती हैं मुश्किलें…

पंजाब विधानसभा चुनावः पंजाबी गायक सिद्धू मुसेवाला की बढ़ सकती हैं मुश्किलें…

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव में मनासा से कांग्रेस उम्मीदवार व पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि पंजाब सिंगर सिद्धू मुसेवाला के खिलाफ चंडीगढ़ जिला अदालत में केस दायर किया गया है। सिद्धू मुसेवाला के खिलाफ एडवोकेट सुनील मल्लन से जिला अदालत में केस दायर किया है। ऐसे में शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला एक बार विवाद में घिर गए हैं। उनके खिलाफ पंजाब विधानसभा चुनाव मतदान से पहले चंडीगढ़ जिला अदालत में केस दायर किया गया है।

एडवोकेट मल्लन ने कहा है कि सिद्धू मूसेवाला के संजू गीत में उसने वकीलों के बारे में आपत्तिजनक शब्दावली का प्रयोग किया है। उसने जान बूझकर वकीलों की छवि खराब करने का काम किया है। मूसेवाला ने जान बूझकर गलत नियत से यह गीत जारी किया और न्यायिक प्रणाली की छवि को खराब करने का काम किया।

एडवोकेट मल्लन ने कहा कि मुसेवाला अपने गाने के जरिए बॉर्डर स्टेट (पंजाब) के युवाओं को हिंसा और दंगे-फसाद की ओर फुसला रहा है। उन्होंने मूसेवाला पर गन कल्चर को बढ़ावा देने के आरोप भी लगाए गए हैं। वह गाने में भद्दी शब्दावली का इस्तेमाल करता दिख रहा है। मूसेवाला का कृत्य आइपीसी की धाराओं, आर्म्स एक्ट और आइटी एक्ट की धाराओं के तहत आता है। इनमें देश के खिलाफ कृत्य करना, आपराधिक साजिश रचना, सांझा प्रयास, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना, छवि को ठेस पहुंचाना, धमकाना आदि शामिल है। उन्होंने कहा कि मूसेवाला के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई बनती है।

Share