बाहरी प्रदेशों से आने वाले श्रद्धालुओं को रोकने के लिए लगाए नाके : अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक..

ऊना (रोहित शर्मा)। कोविड-19 के प्रति सावधानी बरतने हेतु बाहरी प्रदेशों से हिमाचल प्रदेश के मंदिरों में दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को रोकने के लिए ऊना पुलिस ने 7 स्थानों पर नाकेबंदी की है। यह जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऊना विनोद कुमार धीमान ने बताया कि गगरेट थाना के तहत आशादेवी तथा मरवाड़ी में पुलिस बैरियर बनाए गए हैं।

ऊना थाना के तहत मैहतपुर में बैरियर लगाकर श्रद्धालुओं से भरे वाहनों को रोका जा रहा है जबकि हरोली थाना के तहत पड़ने वाले पंडोगा, बाथड़ी व पोलियां में पुलिस ने नाके लगाए हैं। इसके अलावा दियोटसिद्ध जाने वाले बाहरी प्रदेशों के श्रद्धालुओं को रोकने के लिए बंगाणा में भी एक बैरियर लगाया गया है। उन्होंने कहा कि इन नाकों पर पुलिस के जवान मुस्तैदी से कार्य कर रहे हैं और श्रद्धालुओं से भरे वाहनों को आगे जाने से रोक रहे हैं।

एएसपी ने कहा कि प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन के आदेशों के अनुसार जिला ऊना सहित पूरे प्रदेश में सभी धार्मिक स्थान फिलहाल बंद कर दिए गए हैं, ऐसे में श्रद्धालुओं को इन आदेशों के बारे में जानकारी दी जा रही है और उन्हें आगे जाने से रोक कर वापस भेजा जा रहा है। श्रद्धालुओं को समझाया जा रहा है कि प्रदेश सरकार का निर्णय आम लोगों के हित में है और आगामी आदेशों तक सभी मंदिरों समेत अन्य धार्मिक स्थानों पर आम लोगों की एंट्री पर पूर्ण प्रतिबंध है। एएसपी विनोद कुमार धीमान ने सभी लोगों से पुलिस के काम में सहयोग की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *