Breaking NewsCricket पर भी टूटा कोरोना का कहर, रद्द हुआ ये बड़ा टूर्नामेंट

Cricket पर भी टूटा कोरोना का कहर, रद्द हुआ ये बड़ा टूर्नामेंट

Date:

नई दिल्ली। जब से दुनिया में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट आया है तभी से सभी जगह डर का माहौल है। दुनियाभर के लोग पहले ही कोरोना की दो लहरों से जूझ चुके हैं और अब इस तीसरे वैरिएंट की खबरों से एक बार बड़ा खतरा बढ़ गया है. इस जानलेवा वायरस का खतरा क्रिकेट और अन्य खेलों पर भी देखा जा सकता है. बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट के चक्कर में आईसीसी ने हाल ही में एक बड़े टूर्नामेंट पर रोक लगा दी है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अफ्रीकी क्षेत्र में कोविड-19 के नए वैरिएंट का पता चलने के बाद अगले साल होने वाले महिला वनडे विश्व कप के लिए हरारे में चल रहे क्वालीफायर शनिवार को रद्द कर दिए जिससे रैंकिंग के आधार पर पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश ने क्वालीफाई किया. दक्षिण अफ्रीका में नए वैरिएंट के पता चलने के बाद दुनियाभर में डर पैदा हो गया है जिससे कई अफ्रीकी देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

आईसीसी ने कहा कि टूर्नामेंट को रोकने का फैसला उसकी इस चिंता के आधार पर लिया गया है कि ओमीक्रोन स्वरूप के बढ़ने के बाद इसमें भाग लेने वाली टीमें वापस कैसे लौटेंगी. यह फैसला नौ टीमों के शुरुआती लीग चरण के टूर्नामेंट के दौरान लिया गया है जिससे न्यूजीलैंड में होने वर्ल्ड कप 2022 के लिए अंतिम तीन क्वालीफायर के साथ आईसीसी महिला चैंपियनशिप के अगले चक्र के लिए दो अतिरिक्त टीमों का फैसला होता।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘क्वालीफायर पर फैसला अब टीम रैंकिंग के आधार पर किया जाएगा जैसा की टूर्नामेंट खेलने की शर्तों में जिक्र किया गया है. इसलिए बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज अब न्यूजीलैंड में होने वाले टूर्नामेंट में क्वालीफाई करेंगी.’ शनिवार को तीन से दो निर्धारित मैचों का खेल जिम्बाब्वे बनाम पाकिस्तान और अमेरिका बनाम थाईलैंड – शुरू हो गया था लेकिन दिन का तीसरा मैच वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच नहीं कराया जा सका क्योंकि श्रीलंकाई टीम के सहयोगी कर्मचारी का एक सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया।

आईसीसी के टूर्नामेंट प्रमुख क्रिस टेटले ने कहा, ‘हम बचे हुए इस टूर्नामेंट को रद्द करके काफी निराश हैं लेकिन इतने कम समय में लगाये गए कई अफ्रीकी देशों में यात्रा प्रतिबंध के कारण गंभीर जोखिम था कि टीम स्वदेश लौटने में असमर्थ होंगी.’ 4 मार्च से 3 अप्रैल तक न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड (मेजबान), पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश हैं. बयान के अनुसार, ‘आईसीसी महिला चैंपियनशिप (2022 से 2025 से) के तीसरे चक्र में टीमों की संख्या बढ़ाकर आठ से 10 कर दी गई हैं जिसमें टीमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, श्रीलंका और आयरलैंड होंगी।’

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

15 राज्यों में आज बारिश का अलर्ट जारी

नई दिल्ली : मौसम विभाग ने 15 राज्यों में बारिश...

खाते से पैसा निकालने का बदला नियम

नौकरीपेशा लोगों के लिए उनके बुढ़ापे का सहारा पेंशन...

Punjab: कैबिनेट मंत्री Anmol Gagan Mann की आज शादी, CM Mann सहित बड़े नेता पहुंचेंगे

पटियाला : आम आदमी पार्टी की कैबिनेट मंत्री अनमोल...

अब 10वीं पास भी कर सकते हैं रेलवे में सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन

North Eastern Railwa Apprentice Posts: अगर आप भारतीय रेलवे में...

T-20 World Cup में USA ने रचा इतिहास, Pakistan हुआ बाहर

T-20 World Cup 2026 के लिए डॉयरेक्ट क्वालिफाई करना...

विदेश में Jalandhar की 2 बहनों पर हमलावार ने चलाई गोलियां, एक की मौत, देखें वीडियो

घटना में नकोदर का आरोपी गिरफ्तार जालंधर, ENS: अमेरिका के न्यूजर्सी...

आयोध्या में राम मंदिर को लेकर आतंकी अलर्ट, बढ़ाई सुरक्षा

नई दिल्ली : आयोध्या में राम मंदिर को लेकर आतंकी...

NEET परीक्षा मामला : बिहार में 19 लोग गिरफ्तार, 4 लोगों के एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी बरामद

बिहार: NEET परीक्षा में धांधली, भ्रष्टाचार या पेपर लीक...