Himachalहरोली विस में ढांचागत सुविधाओं पर करोड़ों व्यय: प्रो. राम कुमार

हरोली विस में ढांचागत सुविधाओं पर करोड़ों व्यय: प्रो. राम कुमार

Date:

सलोह में टयूवैल के भूमिपूजन अवसर पर बोल एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष

ऊना/सुशील पंडित: वर्तमान केन्द्र व प्रदेश सरकार के कार्यकाल में हरोली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में ढांचागत सुविधाओं के निर्माण पर करोड़ों रूपये की धनराशि व्यय की जा रही है। यह बात राज्य उद्योग निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने आज हरोली विकास खण्ड के अन्तर्गत पड़ने वाली सलोह ग्राम पंचायत में एक करोड़ 25 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाली सिंचाई परियोजना के भूमिपूजन अवसर के दौरान कही। इस सरकार के कार्यकाल में सलोह ग्राम पंचायत में स्थापित होने वाला यह पांचवां टयूवैल है।
उन्होंने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र के बाथू में 110 करोड़ रुपए की लागत से फूड पार्क का निर्माण किया गया है। 35 करोड़ रुपए की राशि से घालूवाल से पंडोगा सड़क का सुधारीकरण किया गया है।

ऊना-जैजों रोड के सुधारीकरण के लिए 25 करोड़ रुपए से कार्य चल रहा हैं। 30 करोड़ रुपये से एनएच-503ए झलेड़ा-घालुवाल सडक के उन्नयन और सुधारीकरण किया गया है। 7.25 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली पंजावर-बाथड़ी से ललड़ी-नंगल कलां-जाटपुर सडक के सुदृढ़ीकरण किया गया है। साढे़ सात करोड़ की लागत से पंडोगा में आईटीआई के भवन निर्माण का कार्य प्रगति पर है। बाथू-बाथड़ी-टाहलीवाल औद्योगिक क्षेत्र में 17 करोड़ की लागत से टूल रूम स्थापित किया जा रहा है। जलशक्ति मिशन के तहत इस हलके में 29.70 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। हरोली में विद्युत विभाग की नया मंडल खोला गया है। 2.87 करोड़ रुपए की लागत से बाथू-बाथड़ी इंडस्ट्रियल कॉरीडोर में मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ किया गया है। 3.50 करोड़ रुपये से दुलैहड़ में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन का निर्माण किया गया है। 4.68 करोड़ रुपये से गोंदपुर में 33 केवी उप-केन्द्र बनाया गया। 1.25 करोड़ रुपये से बाथू-बाथड़ी कॉरीडोर क्लस्टर क्षेत्र में जलापूर्ति योजना का कार्य चल रहा है। गृहिणी सुविधा योजना के तहत पात्र परिवारों को लगभग 6000 से अधिक निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए गए।

इस अवसर पर इस मौके पर मंडल अध्यक्ष नरेंद्र राणा प्रधान सलोह अनिता जसवाल, प्रधान घालूवाल सोना सैनी, हिमकैप चेयरमेन देसराज राणा, प्रदेश किसान मोर्चा मीडिया प्रभारी सतीश ठाकुर, बीडीसी राजेश पुरी, परमजीत सिंह, उपप्रधान घालूवाल अनिल जसवाल, सुनील जसवाल, महिला मण्डल अध्यक्ष मीनाक्षी, जरनैल, कुलवंत, विभीषण, विकास, पदम भूषण, भाग सिंह, सुरेंद्र सिंह, विजय, यशपाल, जसवीर, कैप्टन कमल सिंह, गोपाल दास, मास्टर केवल उपस्थिति थे।

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

डबल Murder से फैली दहशत, जाने मामला

नई दिल्ली :  डबल मर्डर का मामला सामने आया...

11 IPS अफसरों के हुए तबादले, 2 जगहों के बदले Police Commissioner, देखें लिस्ट

लखनऊः उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के बाद 11 IPS...

आतंकी Hardeep Nijjar के लिए संसद में रखा गया मौन, भारत ने दिय़ा ये जवाब

नई दिल्ली। कनाडा की संसद में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह...

गुस्साई भीड़ ने पुलिस कर्मियों पर किया हमला, की Petrol Pump जलाने की कोशिश

महाराष्ट्रः जलगांव में गुस्साई भीड़ ने पुलिस कर्मियों पर हमला...

बड़ी खबरः Arvind Kejriwal की जमानत पर लगाई रोक, जानें मामला

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज बहुत...

BREAKING : शराब घोटाले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से मिली जमानत

नई दिल्ली: नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला मामले में...

150 करोड़ की मिली ड्रग्स की खेप 

कच्छः BSF जवानों ने गुजरात के कच्छ जिले के क्रिक...

मिलावटी शराब पीने से 34 की मौ’त

नई दिल्ली : तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि जिले में अवैध देशी...