Himachalसतपाल सिंह सत्ती ने मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

सतपाल सिंह सत्ती ने मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

Date:

कन्या पाठशाला ऊना में हुआ वार्षिक पुरस्कार वितरण का आयोजन

ऊना/सुशील पंडित: राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, ऊना में आज वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने की। उन्होंने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के दौरान विभिन्न गतिविधियों में अव्वल रहे विद्यार्थियों को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया।

इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच लंबे अंतराल पर सरकार ने स्कूल खोलने की अनुमति प्रदान की है। ऐसे में स्कूलों को पूरी ईमानदारी के साथ कोविड दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी चाहिए।

उन्होंने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि समारोह में आए प्रत्येक प्रतिभागी की स्क्रीनिंग की गई और हाथों को सैनिटाईज किया गया है, जो बहुत अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई है, इसलिए सभी को सतर्क रहना है और हिदायतों की अनुपालना करनी है तथा वैक्सीनेशन अभियान में शत प्रतिशत टीकाकरण करवाना है।

Una4a

सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार सड़क, स्वास्थ्य, जलापूर्ति सहित अन्य सुविधाओं की प्रत्येक वर्ग तक उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के प्रयासों से ऊना एक मॉडल जिला बनने के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने बताया कि आईटी के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के इच्छुक विद्यार्थियों को अब बाहरी राज्यों व शहरों की ओर रुख नहीं करना पडे़गा क्योंकि लगभग डेढ़ सौ करोड़ की लागत से सलोह में ट्रिप्पल आईटी के भवन का निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में है और दो माह के भीतर मुख्यमंत्री इस भवन को जनता को समर्पित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए भी अब लोगों को पीजीआई, एम्स जैसे स्वास्थ्य संस्थानों में जाने की आवश्यकता भी नहीं रहेगी। लगभग पांच सौ करोड़ रुपये की लागत से ऊना स्थित मलाहत में पीजीआई सैटेलाईट अस्पताल तैयार किया जा रहा है, जिसके बनने से पीजीआई जैसी स्वास्थ्य सुविधाएं जिला ऊना सहित साथ लगते जिलों को मिलेंगी। उन्होंने कहा कि पेखूबेला में लगभग पांच सौ करोड़ से बने इंडियन ऑयल टर्मिनल से हजारों लोगों को घर-द्वार पर रोजगार प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय के तीन किलोमीटर के दायरे में अगर नजर दौड़ाएं, तो आप देखेंगे कि हजारों करोड़ रुपये के विकास कार्यों की ऊना विधानसभा क्षेत्र को सौगात मिली है, जिनमें मिनी सचिवालय और परिधि गृह के निर्माणाधीन सहित जनता का समर्पित किया गया आईसीबीटी भी शामिल है।

इस अवसर पर नगर परिषद की अध्यक्षा पुष्पा देवी व उपाध्यक्ष पवन कपिला, उपनिदेशक उच्च शिक्षा जनक सिंह, स्कूल के प्रधानाचार्य सोम लाल धीमान, अन्य उपस्थित रहे।

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

NEET परीक्षा मामला : बिहार में 19 लोग गिरफ्तार, 4 लोगों के एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी बरामद

बिहार: NEET परीक्षा में धांधली, भ्रष्टाचार या पेपर लीक...

इस इलाके में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियां

नई दिल्ली : चांदनी चौक इलाके में गत शाम...

Rashmika Mandanna ने Ranbir Kapoor के Animal कैरेक्टर को ‘बेवकूफ’ बताया, जानें वजह

मुंबई: रश्मिका मंदाना सोशल मीडिया पर अपनी राय रखने...

JOB Alert : आज ही करें अप्लाई, बैंकों में 10 हजार पदों पर एक साथ होगी भर्ती

जयपुर ग्रामीणः बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाने की चाह...

3 मंजिला इमारत में लगी आग, 2 बच्चों सहित 5 की मौत, देखें Video

नई दिल्ली : गाजियाबाद में एक तीन मंजिला इमारत में...

अहम खबरः अगर नहीं किया यह काम तो बंद हो सकता है सरकारी राशन

नई दिल्‍ली: केंद्र सरकार द्वारा हर महीने 80 करोड़ लोगों...

Marriage Palace में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची मौके पर

टोहाना : गर्मी बढ़ने के साथ-साथ आग लगने की घटनाएं...