Himachalसत्ती ने झूड़ोवाल में 90 लाख से निर्मित संपर्क सड़क का किया लोकार्पण

सत्ती ने झूड़ोवाल में 90 लाख से निर्मित संपर्क सड़क का किया लोकार्पण

Date:

ऊना/सुशील पंडित: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ग्राम पंचायत झूड़ोवाल में मोहल्ला पहाड़ियां से झूड़ोवाल पंचायत घर तक 90 लाख से निर्मित संपर्क सड़क का उद्घाटन किया। नौ सौ मीटर लंबी संपर्क सड़क का निर्माण ग्रामीण आधारभूत संरचना निधि के तहत किया गया है। इसके अलावा इस सड़क तथा साथ लगती सड़क पर 15.50 लाख रुपये से दो पुलियों का निर्माण भी किया गया है।

इस मौके पर अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि पहाड़ियां दा मोहल्ला के निवासियों की बड़े लंबे से मांग थी कि उनके मोहल्ले को जाने वाले रास्ते को पक्का किया जाए और जहां छोटी पुलिया की आवश्यकता हो, वहां पुली का निर्माण भी किया जाए। मोहल्ला निवासियों को बरसात के दिनों में आने-जाने में बेहद परेशानी का समाना करना पड़ता था। उन्होंने बताया कि आज इस मोहल्ले को संपर्क मार्ग की सौगात मिली है और उनकी समस्या का निदान हुआ है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने विकास कार्यों की रफ्तार को कुछ धीमा कर दिया था

लेकिन अब विकास कार्यों ने फिर से गति पकड़ ली है और प्रदेश सरकार द्वारा विकास कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जा रहा है।
सत्ती ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को सड़क, स्वच्छ पेयजल, विद्युत आपूर्ति, स्वास्थ्य सेवाओं जैसी मूलभूत सुविधाएं मिले। इसी दिशा में हर मोहल्ले को जाने वाली सड़कों में सुधार किया जा रहा है। ऊना विधानसभा क्षेत्र का प्रत्येक गांव आज सड़क सुविधा से जुड़ा हुआ है और यह गर्व की बात है कि विस क्षेत्र की प्रत्येक ग्रामीण सड़क को डबल कर दिया गया है ताकि ग्राम स्तर पर भी सड़कों पर दो गाड़िया आसानी से आ-जा सकें।

उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अब तक झूड़ोवाल पंचायत में पीडब्ल्यूडी के माध्यम से 3.08 करोड़ रुपये के विकास कार्य पूर्ण किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि लगभग 28 लाख रुपये से पंचायत घर का निर्माण किया गया है। इसके अलावा झूड़ोवाल में राजकीय उच्च विद्यालय तक 7.39 लाख से पक्की सडक, सामुदायिक केन्द्र के साथ 6 लाख रुपये से प्रोटैक्शन वॉल का निर्माण, 5.90 लाख से पंचायत घर के समीप पेवर ब्लॉक लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 23 लाख से अढ़ाई किलोमीटर लंबी खुही-झूड़ोवाल भड़ोलियां संपर्क सड़क ओर 31.88 लाख रुपये से बडैहर खुही पेखूबेला सड़क की टारिंग की गई है। उन्होंने बताया कि 88.57 रुपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय के साथ लगते नाले का कार्य भी शीघ्र शुरु कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि झूड़ोवाल स्कूल को अपग्रेड किया गया है और 40 लाख रुपये से पेयजल योजना भी जनता को समर्पित की गई हैं।

इस अवसर पर प्रधान राम कुमार, उपप्रधान अजय कुमार, पूर्व बीडीसी पिशोरी लाल, पूर्व प्रधान सुमन कुमारी, प्रधान बडैहर अवतार सिंह व उपप्रधान ओंकार सिंह, प्रधान खानपुर रेखा, लोक निर्माण विभाग के एसई जी.एस. राणा, एक्सईएन राजेश धीमान, एसडीओ अरुण चौधरी, हरमेश प्रभाकर सहित अन्य उपस्थित रहे।

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

NEET परीक्षा मामला : बिहार में 19 लोग गिरफ्तार, 4 लोगों के एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी बरामद

बिहार: NEET परीक्षा में धांधली, भ्रष्टाचार या पेपर लीक...

इस इलाके में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियां

नई दिल्ली : चांदनी चौक इलाके में गत शाम...

Rashmika Mandanna ने Ranbir Kapoor के Animal कैरेक्टर को ‘बेवकूफ’ बताया, जानें वजह

मुंबई: रश्मिका मंदाना सोशल मीडिया पर अपनी राय रखने...

JOB Alert : आज ही करें अप्लाई, बैंकों में 10 हजार पदों पर एक साथ होगी भर्ती

जयपुर ग्रामीणः बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाने की चाह...

3 मंजिला इमारत में लगी आग, 2 बच्चों सहित 5 की मौत, देखें Video

नई दिल्ली : गाजियाबाद में एक तीन मंजिला इमारत में...

अहम खबरः अगर नहीं किया यह काम तो बंद हो सकता है सरकारी राशन

नई दिल्‍ली: केंद्र सरकार द्वारा हर महीने 80 करोड़ लोगों...

Marriage Palace में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची मौके पर

टोहाना : गर्मी बढ़ने के साथ-साथ आग लगने की घटनाएं...