Kapurthalaकैबनिट मंत्री राणा गुरजीत सिंह की तरफ से मेगा जॉब मेलों दौरान नौकरियाँ प्राप्त करने वाले 270 युवाओं का सम्मान

कैबनिट मंत्री राणा गुरजीत सिंह की तरफ से मेगा जॉब मेलों दौरान नौकरियाँ प्राप्त करने वाले 270 युवाओं का सम्मान

Date:

माईक्रोसाफट की तरफ से 20 हज़ार लड़कियाँ को दी जायेगी सूचना तकनीक की सिखलाई

सीवरेज की सफ़ाई तकनीकी तरीको के साथ करने के लिए सीवरमैनें को शिक्षित करने का प्राजैकट 20 दिसंबर से

कपूरथला/चन्द्र शेखर कालिया: पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री राणा गुरजीत सिंह की तरफ से आज आई.के. गुजराल पंजाब तकनीकी यूनिवर्सिटी में राज्य स्तरीय सम्मान समागम दौरान 270 नौजवानों का सम्मान किया जिन्होंने पंजाब सरकार की तरफ से लगाए मेगा जॉब मेलों दौरान नौकरियाँ प्राप्त की। उन्होंने राज्य स्तरीय समागम दौरान पंजाब भर से आए नौजवानों को संबोधन करते हुए कहा कि पंजाब के मुख्य मंत्री स. चरनजीत सिंह चन्नी जिन्होंने बतौर तकनीकी शिक्षा मंत्री रोज़गार मेलों की शुरुआत की, उसके अंतर्गत अब तक लाखों नौजवानों को नौकरियाँ प्राप्त करने और स्व रोज़गार स्थापित करने में सहायता दी गई है।

उनहोंने यह भी कहा कि पंजाब की 20,000 लड़कियाँ जो कि सूचना तकनीक क्षेत्र की शिक्षा प्राप्त कर चुकी हैं, को माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से प्रशिक्षण देने का समझौता किया गया है। इस के साथ वह अपने कौशल को निखारकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सेवाए प्रदान कर सकती हैं।

उन्होंने कहा कि अगला समय आरटीफीशल इंटेलिजेंस का है, जिसका सूचना तकनीक और खेती के क्षेत्र में अहम योगदान होगा। उनहोंने यह भी ऐलान किया कि 20 दिसंबर से पंजाब भर में बड़े शहरों के सीवरमैन को प्रशिक्षण देने का पाठ्यक्रम शुरू किया जा रहा है, जिस के अंतर्गत वह मशीनीकरन के द्वारा सीवर की सफ़ाई करन के समर्थ होंगे।

उनहोंने यह भी कहा कि बठिंडा में एमज के सहयोग के साथ नर्सें को रेस्पिरेटरी प्रशिक्षण 60 -60 के बैंच में प्रशिक्षण दी जा रही है, जिस के साथ सिवल अस्पतालों अंदर वेंटिलेटर और अन्य आधुनिक मशीनों को चलाने की विधि बारे शिक्षित किया जा रहा है।

उन्होंने नौकरी के लिए चुने गए नौजवानों को मुबारकबाद देते हुए बताया कि 270 में से 200 नौजवानों ने निजी क्षेत्र में नौकरियाँ प्राप्त की हैं जबकि 70 ने स्व रोज़गार स्थापित किये हैं।इस मौके डायरैक्टर रोज़गार ऐम.के. अरविन्द कुमार ने कैबिनेट मंत्री का स्वागत करते कहा कि पिछले 2महीनों दौरान ही 1900 नौजवानों को नौकरियाँ प्रदान करने के इलावा स्व रोज़गार के लिए 48 करोड़ रुपए के कर्ज़ मंज़ूर करवाए गए हैं।इस मौके हिंदु कन्या कालेज की छात्राओं ने संस्कृतिक प्रोगराम भी पेश किया। विभाग की तरफ से कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह का सम्मान भी किया गया। इस मौके डिप्टी कमिशनर श्रीमती दीप्ति उप्पल, मेयर कुलवंत कौर, डिप्टी मेयर मास्टर विनोद सूद, पंजाब सरकार के सलाहकार सन्दीप कौढ़ा, अतिरिक्त डायरैक्टर रोज़गार उत्पत्ति राजेश ति्रपाठी, कांग्रेसी नेता अमनदीप सिंह गोरा गिल, यूनिवर्सिटी के वित्त अधिकारी डा. सुखवीर सिंह वालों, अतिरिक्तडिप्टी कमिशनर विकास एस पी आंगरा, डीन आर.पी. ऐस. बेदी, डायरैक्टर एक ओंकार सिंह जौहल, इंजी नवदीपक संधू और अन्य उपस्थित थे।

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

15 राज्यों में आज बारिश का अलर्ट जारी

नई दिल्ली : मौसम विभाग ने 15 राज्यों में बारिश...

खाते से पैसा निकालने का बदला नियम

नौकरीपेशा लोगों के लिए उनके बुढ़ापे का सहारा पेंशन...

Punjab: कैबिनेट मंत्री Anmol Gagan Mann की आज शादी, CM Mann सहित बड़े नेता पहुंचेंगे

पटियाला : आम आदमी पार्टी की कैबिनेट मंत्री अनमोल...

अब 10वीं पास भी कर सकते हैं रेलवे में सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन

North Eastern Railwa Apprentice Posts: अगर आप भारतीय रेलवे में...

T-20 World Cup में USA ने रचा इतिहास, Pakistan हुआ बाहर

T-20 World Cup 2026 के लिए डॉयरेक्ट क्वालिफाई करना...

विदेश में Jalandhar की 2 बहनों पर हमलावार ने चलाई गोलियां, एक की मौत, देखें वीडियो

घटना में नकोदर का आरोपी गिरफ्तार जालंधर, ENS: अमेरिका के न्यूजर्सी...

आयोध्या में राम मंदिर को लेकर आतंकी अलर्ट, बढ़ाई सुरक्षा

नई दिल्ली : आयोध्या में राम मंदिर को लेकर आतंकी...

NEET परीक्षा मामला : बिहार में 19 लोग गिरफ्तार, 4 लोगों के एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी बरामद

बिहार: NEET परीक्षा में धांधली, भ्रष्टाचार या पेपर लीक...