Kapurthalaशिरोमणि अकाली दल की राजनीतिक मामलों की कमेटी के सदस्य खोजेवाल के भाजपा में शामिल होने से बदले विरासती हलके के सियासी समीकरण

शिरोमणि अकाली दल की राजनीतिक मामलों की कमेटी के सदस्य खोजेवाल के भाजपा में शामिल होने से बदले विरासती हलके के सियासी समीकरण

Date:

कपूरथला/चंद्रशेखर कालिया: शिरोमणि अकाली दल की राजनीतिक मामलों की कमेटी के सदस्य एवं मार्केट कमेटी कपूरथला के पूर्व चेयरमैन रणजीत सिंह खोजेवाल के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से विरासती हलके के तमाम सियासी समीकरण बदल गए हैं। खोजेवाल के भाजपा ज्वाइन करने से कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी के लिए ही चुनौती बढ़ेगी बल्कि इससे सबसे ज्यादा नुकसान शिरोमणि अकाली दल को झेलना पड़ सकता है। खोजेवाल के बाद कई ओर भी अकाली नेता भाजपा में जाने के लिए कतार में लगे हैं।

जत्थेदार रणजीत सिंह खोजेवाल टकसाली अकाली परिवार से जुड़े हुए ऐसे युवा नेता थे जिन्हें आगामी विधानसभा चुनावों के लिए शिअद की तरफ से सबसे प्रबल दावेदार माना जाता था, लेकिन अकाली-बसपा गठबंधन के बाद हाईकमान की तरफ से कपूरथला सीट बसपा को दिए जाने से हलके के अकाली नेताओं को अब शिअद में अपना कोई सियासी भविष्य नजर नही आ रहा है। इस वजह से कई सालों से शिअद के लिए कड़ी मेहनत करने वाले रणजीत सिंह खोजेवाल भी निराश होकर घर बैठ गए थे। इस दौरान उनके पास आम आदमी पार्टी व भाजपा की तरफ से कई आफर आने शुरू हो गए लेकिन कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा एवं किसान आंदोलन की समाप्त बाद उन्होंने आप की बजाए भाजपा को ज्वाइन करने को तरजीह दी।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री गजिदर सिंह शेखावत एवं प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा की अगुवाई में भाजपा का दामन थामते हुए जिले के तमाम मौजूदा समीकरण बदल कर रख दिए है।अब देखना यह होगा कि भाजपा की स्थानीय लीडरशिप खोजेवाल को किस तरह का सहयोग देती है और वह कांग्रेस के अभी तक उम्मीदवार एवं मौजूदा कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह के लिए किस तरह की चुनौती पेश कर पाते है।

अगर भाजपा एकजुट होकर चुनाव में जाती है तो वह शहरी वोट बैंक पर अपनी पकड़ बन सकती है। उधर रणजीत सिंह खोजेवाल गांवों में शिअद के वोट बैंक में बड़ी सेंध लगाने में कामयाब हो सकते है। इतना ही नही खोजेवाल के बाद अकाली दल के कई अन्य प्रमुख नेता भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं जिससे अकाली दल को बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है।

हालाकि भाजपा की तरफ से पहले ही पांच-छह सीनियर नेता टिकट के लिए दावेदारी जता रहे है लेकिन संभावना व्यकत की जा रही है कि भाजपा हाईकमांन रणजीत सिंह खोजेवाल को उम्मीदवार बना कर सीट निकालने की हर संभव कोशिश करने को पूरी तरह आतुर है। रणजीत सिंह खोजेवाल का कहना है कि भाजपा की मजबूती के लिए वह हर भरसक कोशिश करेंगे।

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

Marriage Palace में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची मौके पर

टोहाना : गर्मी बढ़ने के साथ-साथ आग लगने की घटनाएं...

बंद हुआ गूगल का GPay App, Play Store से भी हटा

नई दिल्ली: गूगल के पॉपुलर डिजिटल वॉलेट प्लेटफॉर्म जीपे...

AI की दुनिया में iPhone की एंट्री से Apple Intelligence के फीचर्स उड़ा देंगे होश

नई दिल्लीः Apple WWDC 2024 इवेंट में कंपनी ने iOS...

23 june को Zaheer Iqbal से शादी करेंगी Sonakshi Sinha

मुंबई: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा...

PM Modi की शपथ से पहले PM House पर लगा नेताओं का तांता, देखें वीडियो

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी रविवार शाम 7.15 बजे देश...

घर से निकलने से पहले यह खबर जरुर पढ़ें,

बंद रहेगी कई सड़कें और बसें  नई दिल्ली : रविवार को...

Plane Crash होने से Apollo-8 मिशन के मशहूर अंतरिक्ष यात्री की मौत, देखें वीडियो

उगती पृथ्वी की खींची थी ऐतिहासिक तस्वीर वाशिंगटन: चंद्रमा की...