Kapurthalaशिअद शहरी प्रधान हरजीत वालिया सहित तीन पर दुष्कर्म का आरोप

शिअद शहरी प्रधान हरजीत वालिया सहित तीन पर दुष्कर्म का आरोप

Date:

आयोग ने डिवीजनल कमिश्नर, आइजी, डीसी व एसएसपी कपूरथला को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने पत्र मिलने की पुष्टि

अनुसूचित जाति आयोग ने लिया संज्ञान

कपूरथला/चंद्रशेखर कालिया: शहर निवासी महिला ने शिरोमणि अकाली दल के शहरी प्रधान व होटेलियर हरजीत वालिया समेत तीन लोगों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस से इंसाफ नहीं मिलने पर पीड़िता ने जब राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग के पास गुहार लगाई तो अब जिला पुलिस भी हरकत में आ गई है। आयोग ने डिवीजनल कमिश्नर, आइजी, डीसी व एसएसपी कपूरथला को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने पत्र मिलने की पुष्टि की है। वहीं, शिअद नेता हरजीत वालिया ने इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताया है।कपूरथला निवासी महिला ने आयोग को दी शिकायत में बताया कि वह गरीब व अनुसूचित जाति (एससी) के परिवार से संबंधित है और मजदूरी करके परिवार का गुजारा कर रही है। करीब डेढ़ साल पहले गांव पत्तड़ कलां निवासी संतोख सिंह ने उसे अपने खेतों में काम करने के लिए रखा था। संतोख सिंह के परिजन विदेश में रहते हैं। एक दिन वह उसे अपने घर ले गया और जबरन उससे दुष्कर्म किया और धमकी दी के घर में लगे सिस्टम के जरिये एक वीडियो रिकार्ड किया है। अगर उसने किसी को बताया तो वह वीडियो वायरल कर देगा। उसके रसूख और धमकी के चलते वह सहम गई और खुद को असुरक्षित महसूस करने लगी।पीड़िता के मुताबिक संतोख सिंह उसे जबरन शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाने लगा। उसने उसे ऐसा न करने की गुजारिश की लेकिन वह नहीं माना। सात जून 2021 को दोपहर 3:30 बजे जब वह अपने पति के साथ संतोख सिंह की मोटर के पास पहुंची तो वहां पर कुछ अज्ञात हथियारबंद लोग बैठे थे। उन लोगों ने उसके पति को मोटर के ट्यूबवेल वाले कमरे में चारपाई से बांध दिया। उसके बाद तीन आरोपियों ने उससे बारी-बारी दुष्कर्म किया। संतोख ने उसे धमकी दी वह उसकी पत्नी को कुछ नहीं बताएगी। उसने अपने एक रिश्तेदार महिला को घटना के बारे में बताया। इस घटना के बाद आरोपित उसे जातिसूचक शब्द बोलते हुए जान से मारने की धमकियां देने लगे। पीड़िता ने बताया कि हाल में उसने शहर में एक सियासी फ्लेक्स बोर्ड में एक फोटो लगी देखी। जिसने उसके साथ दुष्कर्म किया था वह फोटो वाला व्यक्ति अकाली दल का शहरी प्रधान हरजीत सिंह वालिया है। उसने घटना की शिकायत पुलिस के उच्च अधिकारियों को दी लेकिन सियासी रसूख वाले लोग होने के चलते पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो उसने एससी कमिशन के पास गुहार लगाई।

आरोप बेबुनियाद, शिकायतकर्ता को नहीं जानता: वालिया

होटेलियर व अकाली दल शहरी प्रधान हरजीत सिंह वालिया ने आरोपों को सिरे से खाजिर करते हुए मामले को राजनीति से प्रेरित बताया। उसने कहा कि वह शिकायकर्ता महिला और जिनके साथ आरोपी बनाया गया है, उन्हें नहीं जानता है। उसपर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं।

एससी कमीशन का पत्र मिला है, जांच के बाद होगी कार्रवाई: एसएसपी

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने एससी कमीशन से कार्रवाई के लिए जारी की गई पत्र मिलने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। गंभीरता से जांच के बाद उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

NEET परीक्षा मामला : बिहार में 19 लोग गिरफ्तार, 4 लोगों के एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी बरामद

बिहार: NEET परीक्षा में धांधली, भ्रष्टाचार या पेपर लीक...

इस इलाके में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियां

नई दिल्ली : चांदनी चौक इलाके में गत शाम...

Rashmika Mandanna ने Ranbir Kapoor के Animal कैरेक्टर को ‘बेवकूफ’ बताया, जानें वजह

मुंबई: रश्मिका मंदाना सोशल मीडिया पर अपनी राय रखने...

JOB Alert : आज ही करें अप्लाई, बैंकों में 10 हजार पदों पर एक साथ होगी भर्ती

जयपुर ग्रामीणः बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाने की चाह...

3 मंजिला इमारत में लगी आग, 2 बच्चों सहित 5 की मौत, देखें Video

नई दिल्ली : गाजियाबाद में एक तीन मंजिला इमारत में...

अहम खबरः अगर नहीं किया यह काम तो बंद हो सकता है सरकारी राशन

नई दिल्‍ली: केंद्र सरकार द्वारा हर महीने 80 करोड़ लोगों...

Marriage Palace में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची मौके पर

टोहाना : गर्मी बढ़ने के साथ-साथ आग लगने की घटनाएं...