NationalAir India की Flight में 8 घंटे तक AC बंद, कई लोग हुए बेहोश

Air India की Flight में 8 घंटे तक AC बंद, कई लोग हुए बेहोश

Date:

नई दिल्लीः एयर इंडिया की दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट ने यात्रियों को परेशान कर के रख दिया। जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट 30 मई को दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरने वाली थी लेकिन अब यह फ्लाइट 31 मई सुबह 11 बजे उड़ान भरेगी। इस दौरान यात्रियों को 8 घंटे तक बिना एसी के फ्लाइट के अंदर ही इंतजार कराया गया और जब गर्मी की वजह से कुछ लोग बेहोश हो गए तो उन्हें प्लेन से उतार दिया गया। हालांकि, अभी तक फ्लाइट के देरी से चलने के कारणों को एयर इंडिया द्वारा स्पष्ट नहीं किया गया है।

j copy

वीरवार को जर्नलिस्ट श्वेता पुंज ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “फ्लाइट नंबर एआई 183 8 घंटों से लेट थी और लोगों को प्लेन में बोर्ड करवाने के बाद बिना एयर कंडीशनर के फ्लाइट में बैठाए रखा गया। हालांकि, कुछ लोगों के बेहोश हो जाने के बाद सभी यात्रियों को फ्लाइट से उतार दिया गया।” नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए पुंज ने अपनी पोस्ट में लिखा, “अगर निजीकरण की कोई कहानी विफल हुई है तो वह एयर इंडिया है। डीजीसीए [विमानन नियामक] एआई 183 की उड़ान आठ घंटे से अधिक लेट रही, यात्रियों को बिना एयर-कंडीशनिंग के विमान में चढ़ने के लिए मजबूर किया गया और फिर उड़ान में कुछ लोगों के बेहोश हो जाने के बाद उन्हें विमान से उतार दिया गया। यह अमानवीय है।”

Untitled 1 copy 1

एयर इंडिया एक्स हैंडल ने उन्हें जवाब दिया, “श्वेता पुंज, हमें व्यवधानों को देखकर वास्तव में खेद है। कृपया आश्वस्त रहें कि हमारी टीम देरी को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है और हम आपके निरंतर समर्थन की सराहना करते हैं। हम यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अपनी टीम को भी सतर्क कर रहे हैं।” एक अन्य यात्री अभिषेक शर्मा ने एयरलाइन से त्वरित कार्रवाई करने की अपील की तथा ध्यान दिलाया कि उसके माता-पिता और “बोर्डिंग क्षेत्र में फंसे अन्य कई माता-पिता को घर जाने दिया जाए।” कई अन्य यात्रियों द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों में बच्चों सहित कई लोग फर्श पर बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं, और कुछ ने अपने जूते उतार दिए हैं. वे थके हुए दिखाई दे रहे हैं।

जनवरी में, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने दिल्ली हवाई अड्डे पर कोहरे के कारण भारी भीड़ देखी जाने के बाद अव्यवस्थित स्थितियों से निपटने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे। DGCA ने “बोर्डिंग से इनकार, उड़ानों के रद्द होने और उड़ानों में देरी के कारण एयरलाइनों द्वारा यात्रियों को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं” के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) में कहा कि एयरलाइंस उन उड़ानों को रद्द कर सकती हैं जिनमें देरी होने की संभावना है या “परिणामस्वरूप देरी” तीन घंटे से अधिक है। DGCA ने कहा था कि सभी एयरलाइनों को तुरंत SOP का पालन करना चाहिए।

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

RBI ने England से कई टन गोल्ड लिया वापिस!

नई दिल्‍लीः भारत द्वारा खरीदा गया Gold अब Bank...

Reliance Industries का नया प्लान, Blinkit जैसी कंपनी को मिलेगी टक्कर

नई दिल्लीः भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस...

सरेंडर करने से पहले CM Kejriwal ने लोगों से की ये अपील

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को...

Kapurthala में 2 गाड़ियों की हुई भीषण टक्कर, देखें वीडियो

कपूरथला : शहर के मस्जिद चौक पर आज सुबह...

Punjab : किसान ने जहरीली वस्तु निगलकर की आत्महत्या, देखें वीडियो

गुरदासपुर : डेरा बाबा नानक हलके के गांव शाहपुर...

बड़ा हादसाः 2 फैक्ट्रियों में लगी भयंकर आग, बाल-बाल बचे मज़दूर

सोनीपतः हरियाणा के सोनीपत के औद्योगिक इलाके में एक...

Jalandhar : चुनाव से पहले ठेके से गाड़ी में लोड हुई शराब, FIR दर्ज, देखें वीडियो

Channi का करीबी डॉक्टर नवजोत दहिया भी वायरल वीडियो...