Nationalविधानसभा चुनावों से पहले 6 ठिकानों पर ईडी की बड़ी रेड, अब तक 3 करोड़ कैश बरामद

विधानसभा चुनावों से पहले 6 ठिकानों पर ईडी की बड़ी रेड, अब तक 3 करोड़ कैश बरामद

Date:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आयकर विभाग ने राजधानी लखनऊ के रकाबगंज और शास्त्री नगर सहित छह कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है, जिनका संबंध हवाला कारोबार से है. इस दौरान 4 हवाला कारोबारियों के ठिकानों से अब तक 3 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद हो चुकी है. आयकर विभाग की टीम दो हवाला कारोबारियों से पूछताछ जारी है. सूत्रों के मुताबिक सुपारी कारोबार की आड़ में हवाला का काम करने का शक है. ऐसी जानकारी मिली है कि यहां से हवाला कारोबार का नेटवर्क पूरे यूपी में फैला हुआ है. चुनाव में धन का अवैध रूप से प्रयोग करने के लिए यह नेटवर्क बड़े स्तर पर काम कर रहा था.

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक अब तककारोबारियों के ठिकानों से तीन करोड़ रूपये से अधिक कैश बरामद किया जा चुका है. शनिवार रात को शुरू हुई छापेमारी की कार्रवाई देर रात तक जारी है. इनमें से एक कारोबारी का नाम अमित अग्रवाल बताया जा रहा है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चेकिंग के दौरान गोण्डा की करनैलगंज कोतवाली अंतर्गत भभुआ चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार शाम लखनऊ की ओर से आ रही कार से करीब 65 लाख रुपये बरामद किए थे.

कार में मौजूद लोग चेकिंग के दौरान पकड़ी गई रकम का कोई पुख्ता सोर्स नहीं बता सके, जिसके बाद यह रकम चुनाव में इस्तेमाल होने की आशंका के मद्देनजर जब्त कर ली गयी और इसकी सूचना आयकर विभाग को दी गयी. सूत्रों की मानें तो कार में सवार सिद्धार्थनगर निवासी कन्हैया अग्रवाल व चंदन अग्रवाल से पूछताछ में पता चला कि यह रकम लखनऊ से लाई गयी है जो हवाला से जुड़ी है. इसके बाद आयकर विभाग ने इस मामले की गहराई से जांच के लिए कार सवार लोगों द्वारा बताए गये रकाबगंज के कारोबारियों के ठिकानों पर पुलिस बल के साथ छापेमारी की है.

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

17वें floor के flat में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

नई दिल्ली :  नोएडा में एक आवासीय सोसाइटी की...

आज सरकार बनाने पर मंथन, NDA और INDIA की रणनीति को लेकर होगी अहम बैठकें

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में आज राजनीतिक...

Jalandhar : राजनीति में बड़ा उलटफेर, Sheetal Angural ने इस्तीफा लिया वापिस

जालंधर, ENS : वेस्ट के विधायक शीतल अंगुराल ने...

RBI ने England से कई टन गोल्ड लिया वापिस!

नई दिल्‍लीः भारत द्वारा खरीदा गया Gold अब Bank...

Reliance Industries का नया प्लान, Blinkit जैसी कंपनी को मिलेगी टक्कर

नई दिल्लीः भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस...

सरेंडर करने से पहले CM Kejriwal ने लोगों से की ये अपील

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को...