NEET परीक्षा मामला : बिहार में 19 लोग गिरफ्तार, 4 लोगों के एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी बरामद

बिहार: NEET परीक्षा में धांधली, भ्रष्टाचार या पेपर लीक मामले में पुलिस ने बिहार में 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। पता चला कि संगठित गिरोह परीक्षा केंद्र के बाहर गाड़ी नंबर JH01BW-0019 से घूम रहा है। जिसके बाद चेकिंग अभियान चलाया गया। पटेल भवन की ओर से आ रही इस नंबर की गाड़ी को घेराबंदी कर पकड़ा गया। ड्राइवर ने भागने की कोशिश भी की। इस गाड़ी में ड्राइवर समेत 3 लोग थे। इनके पास से नीट परीक्षा से संबंधित 4 लोगों के एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी बरामद की गई। 

सख्ती से पूछताछ के बाद इन लोगों ने बताया कि अलग-अलग सेंटर्स पर भी कुछ लोग परीक्षा दे रहे हैं। हम लोगों ने सेंटर से रॉकी, नीतीश, अमित आनंद, संजीव सिंह के जरिए सेटिंग कराई थी। ये FIR पटना के शास्त्री नगर थाने के थाना अध्यक्ष अमर कुमार ने खुद दर्ज कराई थी। ये उन्होंने खुद लिखी थी। 

पुलिस ने अपने बयान में बताया था कि सूचना मिलने पर बेली रोड पर पटेल भवन की तरफ से एक सफेद रंग की डस्टर गाड़ी आती दिखी। उसमें ड्राइवर समेत तीन लोग थे। सभी भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने उन्हें रोक लिया। गाड़ी में सिकंदर यादवेन्द्र उम्र- 56 वर्ष, अखिलेश कुमार उम्र करीब 43 वर्ष और विटू कुमार 38 मौजूद थे। पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि हमने नीट परीक्षा में सेटिंग की है। पटना के अलग-अलग सेंटर्स पर हमारे कुछ छात्र परीक्षा दे रहे हैं। इसके लिए सेटर संचालक संजीव सिंह, शंकी, नीतीश और अमित भानंद ने सेटिंग कराई है। हमारे कुछ कैंडिडेट्स को वो लोग नीट की परीक्षा के प्रश्नों के उत्तर रटवाने के लिए ले लिए खेमनीचक ले गए हैं।

बता दें कि बिहार के साथ पूरे देशभर में 5 मई को NEET की परीक्षा ली गई। इसमें पूरे देश से करीब 24 लाख से ज्यादा कैंडिडेट शामिल हुए। बिहार में NEET की परीक्षा में सॉल्वर गैंग के 19 लोग गिरफ्तार हुए। पटना पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें 4 मेडिकल स्टूडेंट थे। वहीं, पूर्णिया से भी 4 लोगों की गिरफ्तारी हुई। सभी मेडिकल स्टूडेंट थे। इसके साथ ही गोपालगंज पुलिस ने भी एक छात्र को गिरफ्तार किया था।