NationalReliance Industries का नया प्लान, Blinkit जैसी कंपनी को मिलेगी टक्कर

Reliance Industries का नया प्लान, Blinkit जैसी कंपनी को मिलेगी टक्कर

Date:

नई दिल्लीः भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) क्विक कॉमर्स सेक्टर में एंट्री मारने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स की मानें तो Reliance Jio Mart जल्द ही इस मार्केट में रि-एंट्री कर सकता है। हालांकि, कंपनी शुरुआत में 7 से 8 शहरों में ही फोकस करेगी, जिसे धीरे-धीरे बढ़ाकर 1000 शहरों तक पहुंचाया जाएगा। कंपनी दिल्ली-NCR, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, हैदराबाद और कोलकाता में इस सर्विस को जल्द शुरू कर सकती है।

हालांकि, Jio Mart इस मार्केट में बिलकुल नया प्लेयर नहीं होगा। कंपनी पहले भी 90 मिनट में सामान डिलीवर करती थी। इसके लिए Jio Mart Express सर्विस यूज करनी होती थी। इस सर्विस को कंपनी ने एक साल पहले बंद कर दिया था। इस सर्विस को कंपनी ने नवी मुंबई और मुंबई के दूसरे एरिया में लॉन्च किया था।

अब कंपनी ने 30 मिनट में सामान डिलीवरी करने पर टार्गेट रखा है। जहां Blinkit, Zepto और Swiggy 10 से 15 मिनट में ग्रॉसरी और नॉन-ग्रॉसरी आइटम डिलीवर करते हैं। वहीं Jio Mart ने 30 मिनट का टार्गेट रखा है। शुरुआत में कंपनी सिर्फ ग्रॉसरी ही डिलीवर करेगी। हालांकि, बाद में इसे दूसरे सेक्टर में भी एक्सपैंड किया जाएगा।

Jio Mart अपनी सर्विस के लिए रिलायंस रिटेल नेटवर्क का इस्तेमाल करेगा, जिससे तेजी से सामान को लोगों तक पहुंचाया जा सकेगा। फिलहाल Jio Mart पर यूजर्स को शेड्यूल्ड डिलीवरी और नेक्स्ट डे डिलीवरी का विकल्प मिलता है। इस मार्केट में रिलायंस के आने से कंपटीशन बढ़ेगा।

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

Jalandhar : राजनीति में बड़ा उलटफेर, Sheetal Angural ने इस्तीफा लिया वापिस

जालंधर, ENS : वेस्ट के विधायक शीतल अंगुराल ने...

RBI ने England से कई टन गोल्ड लिया वापिस!

नई दिल्‍लीः भारत द्वारा खरीदा गया Gold अब Bank...

सरेंडर करने से पहले CM Kejriwal ने लोगों से की ये अपील

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को...

Kapurthala में 2 गाड़ियों की हुई भीषण टक्कर, देखें वीडियो

कपूरथला : शहर के मस्जिद चौक पर आज सुबह...

Punjab : किसान ने जहरीली वस्तु निगलकर की आत्महत्या, देखें वीडियो

गुरदासपुर : डेरा बाबा नानक हलके के गांव शाहपुर...

बड़ा हादसाः 2 फैक्ट्रियों में लगी भयंकर आग, बाल-बाल बचे मज़दूर

सोनीपतः हरियाणा के सोनीपत के औद्योगिक इलाके में एक...