NationalPM मोदी ने रखा 45 घंटे का मौनव्रत, नहीं खाएंगे खाना

PM मोदी ने रखा 45 घंटे का मौनव्रत, नहीं खाएंगे खाना

Date:

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव का प्रचार चंडीगढ़ और पंजाब में थम गया है। वहीं 7वें चरण पर 1 जून पर चंडीगढ़ और पंजाब में वोटिंग होगी। दूसरी ओर पीएम नरेंद्र मोदी ने 45 घंटे की कड़ी तपस्या शुरू कर दी है। ऐसे में पीएम मोदी न खाना खाएंगे और न बोलेंगे, सिर्फ नारियल का जूस और तरल आहार लेंगे। पीएम मोदी ने यह प्रण लिया है। वह 3 दिन की आध्यात्मिक यात्रा पर चले गए हैं। 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना से ठीक पहले PM मोदी की यह संकल्प पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। वे बीते दिन कन्याकुमारी पहुंचे और रॉक मेमोरियल पहुंचे।

वे तिरुवनंतपुरम से कन्याकुमारी हेलिकॉप्टर में पहुंचे और सड़क के रास्ते ध्यान मंडपम रॉक मेमोरियल तक गए। यहां सबसे पहले उन्होंने भगवती देवी अम्मान मंदिर के दर्शन किए। अपना संकल्प शुरू करते हुए पूर्जा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने साउथ इंडिया में पहनी जाने वाली पारंपरिक ड्रेस सफेद मुंडु पहनी, जो लुंगी की तरह पहनी जाती है। दक्षिण भारत की संस्कृतक का प्रतीक शॉल ओढ़ा। इस दौरान वे काफी शांत नजर आए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 3 दिन प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा का जिम्मा 2 हजार पुलिस कर्मी ने उठाया है। 3 दिन के लिए रॉक मेमोरियल और इसके आस-पास के टूरिस्ट प्लेस को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है। पुलिस जवानों के अलावा ड्रोन से एरिया की निगरानी की जाएगी। कोस्टल सिक्योरिटी टीम, कोस्ट गार्ड और इंडियन नेवी समुद्र के बीच से प्रधानमंत्री मोदी की निगरानी करेगी।

पूरा मंडपम इतनी कड़ी सुरक्षा में है कि परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा। मछुआरों और नौकायन करने वालों को भी समुद्र तट तक आने की परमिशन नहीं होगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के समय भी आखिरी चरण का चुनाव प्रचार खत्म होते ही वे केदारनाथ चले गए थे, जहां करीब 17 घंटे वे रुद्र गुफा में ध्यान में लीन हुए थे। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी उस शिला पर बैठकर ध्यान लगाएंगे, जिस पर बैठकर 1892 में स्वामी विवेकानंद ने मेडिटेशन किया था। रॉक मेमोरियल और भी कई कारणों से खास है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, इसी स्थान पर मां पार्वती ने एक पैर पर खड़े होकर ध्यान लगाया था और भगवान शिव का आह्वान किया था। कन्याकुमारी देश का दक्षिणी किनारा है, जहां भारत का पूर्वी और पश्चिमी तट मिलता है। यहां बंगाल की खाड़ी, अरब और हिंद महासागर का मिलन भी होता है।

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

RBI ने England से कई टन गोल्ड लिया वापिस!

नई दिल्‍लीः भारत द्वारा खरीदा गया Gold अब Bank...

Reliance Industries का नया प्लान, Blinkit जैसी कंपनी को मिलेगी टक्कर

नई दिल्लीः भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस...

सरेंडर करने से पहले CM Kejriwal ने लोगों से की ये अपील

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को...

Kapurthala में 2 गाड़ियों की हुई भीषण टक्कर, देखें वीडियो

कपूरथला : शहर के मस्जिद चौक पर आज सुबह...

Punjab : किसान ने जहरीली वस्तु निगलकर की आत्महत्या, देखें वीडियो

गुरदासपुर : डेरा बाबा नानक हलके के गांव शाहपुर...

बड़ा हादसाः 2 फैक्ट्रियों में लगी भयंकर आग, बाल-बाल बचे मज़दूर

सोनीपतः हरियाणा के सोनीपत के औद्योगिक इलाके में एक...

Jalandhar : चुनाव से पहले ठेके से गाड़ी में लोड हुई शराब, FIR दर्ज, देखें वीडियो

Channi का करीबी डॉक्टर नवजोत दहिया भी वायरल वीडियो...