Punjabपंजाब के सीएम चन्‍नी ने की बड़ी घोषणा...

पंजाब के सीएम चन्‍नी ने की बड़ी घोषणा…

Date:

चंडीगढ़ । पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने घोषणा की है कि पंजाब में श्रीमद भागवत गीता और रामायण पर रिसर्च करने के लिए सेंटर स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंधी शंकराचार्य जी से अनुरोध किया जाएगा कि वह इसकी योग्य अगुआई करें। मुख्यमंत्री चन्नी ने मालेरकोटला में हज भवन बनाने के लिए सात करोड़ रुपये, गुरदासपुर में ईसाई भवन बनाने के लिए दस करोड़ रुपये और फगवाड़ा में ब्राह्मण भवन बनाने के लिए दस करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री चन्नी विधानसभा सत्र के दौरान सदन में विभिन्न प्रस्तावों पर हुई बहस का जवाब दे रहे थे। उन्होंने शिरोमणि अकाली दल के नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि बिक्रम मजीठिया सुबह से ही सदन से भागने की फिराक में थे और वह बहाना बनाकर निकल गए। उन्होंने कहा की कि मजीठिया और उनकी पार्टी के नेताओं में इतनी भी हिम्मत नहीं थी कि वह बीते 10 साल के दौरान व्यापक भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के खिलाफ अकाली दल की ओर से किए गए गुनाहों की आलोचना का सामना कर सकें।

मुख्यमंत्री चन्‍नी ने कहा कि वह तो आम आदमी हैं और आम लोगों की समस्याओं को भी भली-भांति समझते हैं। उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार ने सात किलोवाट तक लोड वाली सभी श्रेणियों को राहत प्रदान करते हुए तीन रुपये प्रति यूनिट की कटौती की है। दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा उपभोक्ताओं को 400 यूनिट मुफ्त बिजली दी जा रही है लेकिन यदि बिजली एक यूनिट भी ऊपर हो जाए तो पूरा बिल वसूल किया जाता है।

अपनी सरकार के एक अन्य निर्णय को ऐतिहासिक बताते हुए चन्‍नी ने कहा नई पेंशन योजना के अधीन कर्मचारियों और उन पर निर्भर परिवारिक सदस्यों को पेंशन का लाभ यकीनी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सेवाएं दे रहे रिटायर्ड कर्मचारियों की छुट्टी की जाएगी। चन्नी ने कहा कि 36000 अस्थाई ठेका कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने, 28 साल के बाद 5000 होमगार्ड वालंटियरों को भर्ती करने और 60 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरियों पर नई भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

इसके साथ ही उन्होंने वैट बकाया के 48 हजार मामलों में से 40 हजार को रद कर छोटे व्यापारियों को बड़ी राहत प्रदान करने की बात भी सदन में दोहराई। चन्नी ने कहा कि 10 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल और पांच रुपये प्रति लीटर डीजल में कटौती करके आम लोगों को राहत प्रदान की है। चन्नी ने कहा कि 19 नवंबर को चमकौर साहब में दास्तान-ए-शहादत थीम पार्क का उद्घाटन किया जाएगा।

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

Rashmika Mandanna ने Ranbir Kapoor के Animal कैरेक्टर को ‘बेवकूफ’ बताया, जानें वजह

मुंबई: रश्मिका मंदाना सोशल मीडिया पर अपनी राय रखने...

JOB Alert : आज ही करें अप्लाई, बैंकों में 10 हजार पदों पर एक साथ होगी भर्ती

जयपुर ग्रामीणः बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाने की चाह...

3 मंजिला इमारत में लगी आग, 2 बच्चों सहित 5 की मौत, देखें Video

नई दिल्ली : गाजियाबाद में एक तीन मंजिला इमारत में...

अहम खबरः अगर नहीं किया यह काम तो बंद हो सकता है सरकारी राशन

नई दिल्‍ली: केंद्र सरकार द्वारा हर महीने 80 करोड़ लोगों...

Marriage Palace में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची मौके पर

टोहाना : गर्मी बढ़ने के साथ-साथ आग लगने की घटनाएं...

बंद हुआ गूगल का GPay App, Play Store से भी हटा

नई दिल्ली: गूगल के पॉपुलर डिजिटल वॉलेट प्लेटफॉर्म जीपे...

AI की दुनिया में iPhone की एंट्री से Apple Intelligence के फीचर्स उड़ा देंगे होश

नई दिल्लीः Apple WWDC 2024 इवेंट में कंपनी ने iOS...