Punjabपंजाब के मुख्यमंत्री ने खरड़ और मोरिंडा में 100 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास प्रोजेक्टों का रखा नींव पत्थर

पंजाब के मुख्यमंत्री ने खरड़ और मोरिंडा में 100 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास प्रोजेक्टों का रखा नींव पत्थर

Date:

मोरिंडा के विकास को और बढ़ावा देने के लिए 10 करोड़ रुपए अतिरिक्त देने का ऐलान

श्री चमकौर साहिब हलके के 140 यूथ क्लबों/वैलफेयर सोसायटियों को 6.85 करोड़ रुपए के चैक सौंपे

खरड़/मोरिंडा। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज खरड़ और मोरिंडा के सर्वपक्षीय विकास को यकीनी बनाने के लिए 100 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास प्रोजेक्टों का नींव पत्थर रखा। मुख्यमंत्री ने मोरिंडा के विकास को और बढ़ावा देने के लिए 10 करोड़ रुपए अतिरिक्त देने का ऐलान भी किया।

cm1

Read: जालंधरः सोमवार को मिले इतने कोरोना पॉजिटिव मरीज…

खरड़ के गाँव त्रिपड़ी में 20 करोड़ रुपए की सांझी लागत के साथ एक आई.टी.आई., एक आडीटोरियम समेत एक इन्डोर स्पोर्टस हॉल और एक फ़ुटबाल मैदान का नींव पत्थर रखने के मौके पर मुख्यमंत्री ने गाँव त्रिपड़ी की तरफ से 8 एकड़ ज़मीन दान करने के लिए धन्यवाद करते हुये कहा कि यहाँ स्थापित की जाने वाली आई.टी.आई. इस क्षेत्र के नौजवानों को अपने हुनर को निखारने का मौका प्रदान करने के लिए एक मील पत्थर साबित होगी।

cm3

इसके साथ ही इन्डोर स्पोर्टस हॉल में जिम्नास्टिक, बासकेटबॉल, वालीबॉल और अन्य खेल सहूलतें शामिल होंगी जिससे खेल बुनियादी ढांचे को और बढ़ावा मिलेगा। चन्नी ने कहा कि आई.टी.आई. की इमारत जनवरी, 2022 के अंत तक मुकम्मल हो जायेगी, जबकि इन्डोर स्पोर्टस हॉल अगस्त 2022 तक मुकम्मल हो जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि फ़ुटबाल का मैदान अप्रैल, 2022 तक मुकम्मल हो जायेगा।

cm4

Read: पंजाब सरकार का द्वारा महान सिख शहीद बाबा जीवन सिंह जी के जन्म दिवस पर 5 सितम्बर, 2022 को गज़टेड छुट्टी का ऐलान किया जायेगा

इसी तरह मोरिंडा में मुख्यमंत्री ने 5करोड़ की लागत वाली 2एकड़ क्षेत्रफल में फैली एस.डी.एम दफ़्तर की नयी इमारत के इलावा 74.32 करोड़ रुपए की लागत वाले 100 प्रतिशत वाटर सप्लाई, सिवरेज, नहरी पानी की सप्लाई और अन्य विकास कामों का नींव पत्थर रखा। मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि जल सप्लाई प्रोजैक्ट कजौली वाटर वर्कस से मोरिंडा और खरड़ कस्बों को साफ़ पानी मुहैया करवाना यकीनी बनाऐगा।

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये चन्नी ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा की तरफ से उनके चार कैबिनेट मंत्रियों के आप में शामिल होने की झूठी अफ़वाहें फैलाने पर बरसते हुये पार्टी को अनावश्यक प्रचार करने के लिए झूठ बोलने से गुरेज़ करने की चेतावनी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सिर्फ़ भ्रामक और झूठी बातों से लोगों को भटकाना चाहती है परन्तु यह चालें उन पर ही उलटा पड़ेंगी।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने श्री चमकौर साहिब हलके के श्री चमकौर साहिब, रूपनगर और मोरिंडा ब्लाकों के 140 यूथ क्लबों /वैलफेयर सोसायटियों को 6.85 करोड़ रुपए के चैक भी सौंपे। इनमें से 68 ग्रामीण क्षेत्रों में काम कर रहे हैं जबकि 72 शहरी क्षेत्रों में काम कर रहे हैं।

इस मौके पर दूसरों के अलावा डिप्टी कमिशनर एस.ए.एस. नगर ईशा कालिया, एसएसपी नवजोत सिंह माहल, डिप्टी कमिशनर रूपनगर सोनाली गिरि और एसएसपी विवेक शील सोनी शामिल थे।

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

डबल Murder से फैली दहशत, जाने मामला

नई दिल्ली :  डबल मर्डर का मामला सामने आया...

11 IPS अफसरों के हुए तबादले, 2 जगहों के बदले Police Commissioner, देखें लिस्ट

लखनऊः उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के बाद 11 IPS...

आतंकी Hardeep Nijjar के लिए संसद में रखा गया मौन, भारत ने दिय़ा ये जवाब

नई दिल्ली। कनाडा की संसद में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह...

गुस्साई भीड़ ने पुलिस कर्मियों पर किया हमला, की Petrol Pump जलाने की कोशिश

महाराष्ट्रः जलगांव में गुस्साई भीड़ ने पुलिस कर्मियों पर हमला...

बड़ी खबरः Arvind Kejriwal की जमानत पर लगाई रोक, जानें मामला

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज बहुत...

BREAKING : शराब घोटाले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से मिली जमानत

नई दिल्ली: नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला मामले में...

150 करोड़ की मिली ड्रग्स की खेप 

कच्छः BSF जवानों ने गुजरात के कच्छ जिले के क्रिक...

मिलावटी शराब पीने से 34 की मौ’त

नई दिल्ली : तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि जिले में अवैध देशी...