SportsT20 World Cup के लिए भारतीय टीम ने किया ऐलान, KL Rahul का कटा पत्ता

T20 World Cup के लिए भारतीय टीम ने किया ऐलान, KL Rahul का कटा पत्ता

Date:

नई दिल्ली: टी-20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। उम्मीद के मुताबकि टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं, जबकि आईपीएल में फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक पंड्या उपकप्तान हैं। हालांकि, केएल राहुल टीम से बाहर हैं, जबकि ऋषभ पंत और संजू सैमसन के रूप में दो विकेटकीपर हैं। रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर यशस्वी जायसवाल होंगे, जबकि फिलहाल रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली तीसरे नंबर पर दिखाई देंगे। माना जा रहा था कि हार्दिक पंड्या को टीम में शामिल नहीं करना चाहिए, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। सिलेक्टर्स ने उनपर विश्वास जताया है।

केएल राहुल और शुभमन गिल हुए बाहर

दूसरी ओर, इस टीम में शुभमन गिल और केएल राहुल जैसे बड़े नाम शामिल नहीं हैं। टीम को देखा जाए तो संजू सैमसन, विराट कोहली दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के अलावा ओपनिंग कर सकते हैं। बता दें कि भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 05 जून, 2024 को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगा, इसके बाद 09 जून, 2024 को उसी स्थान पर पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबला होगा। इसके बाद भारत क्रमशः 12 और 15 जून को यूएसए और कनाडा से खेलेगा।

आईपीएल में शानदार फॉर्म के चलते शिवम दुबे को मिली जगह

ऑलराउंडर के रूप में टीम में हार्दिक पंड्या के अलावा शिवम दुबे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर ने आईपीएल 2024 में जबरदस्त प्रदर्शन किया है, जबकि स्पिन ऑलराउंडर के रूप में अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा हैं। पेसर के रूप में जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज दिखाई देंगे। मोहम्मद शमी चोटिल हैं तो टीम इंडिया के सिलेक्टरों के पास बहुत विकल्प नहीं था। हालांकि, आवेश खान और खलील अहमद जरूर रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में हैं।

टी20 विश्व कप के लिए ये है भारतीय टीम

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।

क्या अब भी हो सकता है टीम में बदलाव

टी20 वर्ल्ड कप 2024, 2 जून से खेला जाना है। भारतीय टीम का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड से होगा। भारतीय टीम अपने स्क्वाड में 25 जून तक बदलाव कर सकती है। इसके बाद भी यदि वह कुछ बदलाव करना चाहेगी तो उसे फिर आईसीसी से मंजूरी लेनी होगी। बदलाव चोटिल होने पर ही हो सकता है। यह नियम टूर्नामेंट की हर टीम पर लागू होता है।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का ग्रुप स्टेज में शेड्यूल

05 जून: भारत बनाम आयरलैंड।
09 जून: भारत बनाम पाकिस्तान।
12 जून: भारत बनाम अमेरिका।
15 जून: भारत बनाम कनाडा।

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

डबल Murder से फैली दहशत, जाने मामला

नई दिल्ली :  डबल मर्डर का मामला सामने आया...

11 IPS अफसरों के हुए तबादले, 2 जगहों के बदले Police Commissioner, देखें लिस्ट

लखनऊः उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के बाद 11 IPS...

आतंकी Hardeep Nijjar के लिए संसद में रखा गया मौन, भारत ने दिय़ा ये जवाब

नई दिल्ली। कनाडा की संसद में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह...

गुस्साई भीड़ ने पुलिस कर्मियों पर किया हमला, की Petrol Pump जलाने की कोशिश

महाराष्ट्रः जलगांव में गुस्साई भीड़ ने पुलिस कर्मियों पर हमला...

बड़ी खबरः Arvind Kejriwal की जमानत पर लगाई रोक, जानें मामला

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज बहुत...

BREAKING : शराब घोटाले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से मिली जमानत

नई दिल्ली: नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला मामले में...

150 करोड़ की मिली ड्रग्स की खेप 

कच्छः BSF जवानों ने गुजरात के कच्छ जिले के क्रिक...

मिलावटी शराब पीने से 34 की मौ’त

नई दिल्ली : तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि जिले में अवैध देशी...