Worldपाकिस्तानी सेना पर हमला, 100 से ज्यादा सैनिकों की मौत….

पाकिस्तानी सेना पर हमला, 100 से ज्यादा सैनिकों की मौत….

Date:

इस्लामाबाद: बलोचिस्तान में बलोच लिबरेशन आर्मी के लड़ाकों ने पाकिस्तान सेना पर जबरदस्त हमला किया है. जिसमें 100 से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि बलोच लिबरेशन आर्मी के हमले में फ्रंटियर कोर के आईजी मेजर जनरल अयमान बिलाल सफदर की भी मौत हो गई है.

इस वक्त भी पाकिस्तानी सेना और बलोच लिबरेशन आर्मी के बीच जबरदस्त लड़ाई चल रही है. एक साथ दो मोर्चों पर हुए हमले से पाकिस्तान के सैनिकों को संभलने तक का मौका नहीं मिला और उसे अपने सैनिकों की जान माल का तगड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. पाकिस्तान के इस हिस्से में गृह युद्ध जैसे हालात बने हुए है. बलोच लिबरेशन आर्मी ने नोश्की और पंजुगुर में ऐसा हमला बोला कि मानो पाकिस्तानी सेना की उन टुकड़ियों की कमर सी टूट गई है.

एक ओर अपने सैनिकों के मारे जाने से पाकिस्तानी सेना के आलाअधिकारी सकते में हैं. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने दोनों इलाकों में हुए हमले की बात कबूल करते हुए जवाबी कार्रवाई में बलोचिस्तान लिबरेशन आर्मी के मारे गए लोगों को दहशतगर्द बताते हुए अपने सैनिकों की पीठ थपथपाई है.

गौरतलब है कि कुदरत की प्राकतिक दौलत से भरपूर इस इलाके पर पाकिस्तान का कब्जा है. बलोच लोग लंबे समय से अपनी आजादी की मांग कर रहे हैं. दुनिया के अलग अलग फोरम पर वो अपनी आवाज लगातार उठा रहे हैं. विदेशों में निर्वासित जिंदगी जी रहे बलोचिस्तान के कई नेताओं का कहना है कि पाकिस्तान की सेना ने बलोच कौम पर इतने जुल्म किए हैं कि उनकी गिनती भी नहीं हो सकती है. ये सभी नेता पाकिस्तान से आजादी चाहते हैं.

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95012-052222 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

सुबह-सुबह भूकंप के लगे तेज झटके

मेलबर्न: दक्षिण प्रशांत द्वीप देश वानुआतू में रविवार को भूकंप...

तलाक ले सकते है भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और नताशा

पत्नी को देना पड़ सकता है प्रॉपर्टी का इतने...

छात्रों से लेकर नागरिकों तक को बड़ा झटकाः Canada नियम में करने जा रहा बड़ा बदलाव

नई दिल्ली: कनाडा के प्रांत प्रिंस एडवर्ड आइलैंड में...

आज जालंधर पहुंचेगी PM Modi की रैली, ये मेन रास्ता रहेंगा बंद

जालंधर, ENS:  लोकसभा चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के राइट हैंड छोटा शकील की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ+त

नई दिल्लीः भारत के दुश्मन नंबर वन अंडरवर्ल्ड डॉन...
error: Content is protected !!