Nationalकिसानों ने रेलवे ट्रैक पर लगाया पक्का धरना, कई ट्रेन रद्द और कईयों के रूट किए गए डायवर्ट

किसानों ने रेलवे ट्रैक पर लगाया पक्का धरना, कई ट्रेन रद्द और कईयों के रूट किए गए डायवर्ट

Date:

अंबालाःसंयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) ने बुधवार दोपहर 12 बजे शंभू रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पर पक्का धरना लगा दिया। इस कारण लुधियाना से होकर अंबाला को जाने वाली और अंबाला से लुधियाना आने वाली ट्रेनों को बीच रास्ते में ही रोकना पड़ा, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। किसानों के पक्के धरने के चलते रेलवे ने ट्रेनों को लुधियाना से अंबाला की तरफ जाने वाली ट्रेनों को साहनेवाल-चंडीगढ़-अंबाला रूट पर डायवर्ट कर चलाना पड़ा। इसी तरह इसी रास्ते से अंबाला से आने वाली ट्रेनों को चलाया गया। इसके अलावा कुछ ट्रेनों को लुधियाना-गिल-धुरी-जाखल रूट से चलाया गया।

उल्लेखनीय है कि किसान संगठन मांग कर रहे हैं कि किसान आंदोलन के चलते हरियाणा की पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए उनके तीन साथियों को तुरंत रिहा किया जाए। इसके साथ ही शंभू में धरना दे रहे किसानों के लिए पानी और बिजली की व्यवस्था की जाए। बुधवार को किसान जब शंभू रेलवे स्टेशन की और कूच कर रहे थे तो रास्ते में पुलिस ने उनको रोकने की कोशिश की लेकिन किसानों के मुकाबले पुलिस कर्मचारियों की कम संख्या के चलते किसान पुलिस से धक्का-मुक्की करते हुए रेलवे लाइनों पर बैठ गए। वैसे तो किसानों का आंदोलन 13 फरवरी से चल रहा है लेकिन युवा किसान नेता नवदीप सिंह जलबेहड़ा सहित तीन किसानों की रिहाई के लिए फिर आंदोलन भड़क गया है।

इन नेताओं की गिरफ्तारी के बाद अभी तक उन्हें जेल से रिहा नहीं किया गया है। पहले किसान संगठनों ने हरियाणा सरकार को 16 अप्रैल तक का अल्टीमेटम दे रखा था। तय समय सीमा तक किसान नेताओं को रिहा नहीं किया तो बुधवार 17 अप्रैल से किसानों ने रेल रोको आंदोलन शुरू कर दिया है। रेलवे ट्रैक पर किसानों के बैठने के कारण अंबाला-लुधियाना रेल खंड बंद है। अंबाला कैंट से निकलने वाली 36 ट्रेन प्रभावित हुई हैं और 11 ट्रेन रद्द हुई हैं। 19 ट्रेनों के संचालन में मार्ग परिवर्तन किया गया है। इन्हें चंडीगढ़ के रास्ते संचालित किया जा रहा है। एक ट्रेन को बीच रास्ते में रद्द करना पड़ा जबकि पांच ट्रेनों को देरी से चलाया जा रहा है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि उत्तर रेलवे के अम्बाला मण्डल पर किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ है। कुछ ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है जबकि कुछ ट्रेनों को आंशिक रद्द किया गया है। 

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95012-052222 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

मानव शृंखला बनाकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

1 जून को शत-प्रतिशत मतदान के लिए किया प्रेरितऊना/...

Income Tax विभाग ने बरामद की 170 करोड़ की संपत्ति

8 KG सोना, 14 करोड़ की नगदी नई दिल्ली : ...

खूब वायरल हो रहे ‘डीजल पराठा’ की ढाबे के मालिक ने बताई सच्चाई, देखें वीडियो

चंडीगढ़ः इंटरनेट मीडिया पर कुछ दिनों से एक वीडियो...

Chardham Yatra में दर्शनों के इंतजार में 10 की मौ+त

रजिस्ट्रेशन पर लगी रोक, 45 किलोमीटर लगा लंबा जाम हरिद्वार:...

बड़ी खबरः इस सीट से चुनाव नहीं लड़ेगी अकाली दल

चंडीगढ़ः लोकसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल को लेकर...

समाजिक सुरक्षा अधिकारी हेमराज राणा जांलधर व विश्वजीत कुमार मध्य प्रदेश में देंंगे सेवाएं

दोनों अधिकारियों की बद्दी से हुए स्थानांतरण कामगार नेताओ ने...
error: Content is protected !!